समस्तीपुर: पेशी को लेकर रायड़े जेल में बंद कैदी और पुलिसकर्मी, रोड़ेबाजी में कई घायल

[ad_1]

समस्तीपुर: पेशी को लेकर रायड़े जेल में बंद कैदी और पुलिसकर्मी, रोड़ेबाजी में कई घायल

जेल में हुई मारपीट की घटना के बाद पुलिसकर्मी पहुंचे

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि रोसड़ा उप कारा कार्यालय में वीसी के माध्यम से कोर्ट में पेशी के लिए कॉन्फ्रेंस चल रही थी, इसी दौरान यह घटना हुई।

समस्तीपुर। जिला के रोसड़ा स्थित जेल के अंदर पुलिसकर्मियों और कैदियों के बीच मारपीट और पथराव की घटना हुई। रोसड़ा उपकारा में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब जेल पुलिस ने कोर्ट मैप्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एक बंदी को चप्पल पहनकर कॉन्फ्रेंस रूम में प्रवेश करने से मना किया। उसके बाद बंदी ने जेल पुलिस के साथ हाथापाई कर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। लगभग एक घंटे तक जेल पुलिस और बंदियों के बीच हाथापाई और रोड़ेबाजी हुई।

इस घटना के बाद डीएसपी सहरियार अख्तर और थानाध्यक्ष अमित कुमार के साथ भारी संख्या में पुलिसवाले उपकारा परिसर पहुंचे। पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस पदाधिकारी के समझाने बुझाने के बाद सभी बंदी अपने अपने वार्ड में चले गए। इस घटना में जेल वार्डन सह चैपाल संतोष पाल और कई बंदी के घायल हो जाने की जानकारी दी गयी है। जेल में पुलिस के साथ हाथापाई करने वाला बंदी विभांतिपुर के भरत राय का बेटा विकास कुमार राय ने बताया है जो रेप, आर्म्स एक्ट एंड फायरिंग से संबंधित मामले के आरोप में रोसड़ा उपकारा में बंद है।

क्या कहते हैं चौपाल

कक्षपाल ने बताया कि जब बंदी को ऐसा बर्ताव करने की बात उनके द्वारा की गई तो बंदी ने हाथापाई करना शुरू कर दिया। फिर बंदियों ने पूरे परिसर में उपद्रव मचाने लगे। परिसर से ईंट उखाड़ कर रोड़ेबाजी कर जेल गेट को ईट मारकर और धक्का देकर तोड़ने का प्रयास करने का आरोप भी लगाया गया। घायल कक्षपाल और उनके एक निदेशक कक्षपाल सुमित कुमार ने बंदी पर आरोप लगाते हुए यह भी बताया कि एक सप्ताह के अंदर दोनों कक्षपाल को जान से मरवा देंगे।क्या कहती है पुलिस

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि रोसड़ा उप कारा कार्यालय में वीसी के माध्यम से कोर्ट में पेशी के लिए कॉन्फ्रेंस चल रही थी जिसमें बंदियों की पेशी हो रही थी। इसी दौरान यह घटना हुई। इस संबंध में जेल प्रशासन द्वारा सम्मानित पदाधिकारी को सूचना दी जाएगी। मामले की जांच भी करवाई जाएगी। उन्होंने वर्तमान में स्थिति सामान्य रहने की बात बताई।

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए समस्तीपुर से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 15 अप्रैल, 2020, 7:28 PM IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->



[ad_2]

Source link