लॉकडाउन: उत्तर प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, वीडियो भेजेंगे सीएम से लगाई गुहार

[ad_1]

लॉकडाउन: उत्तर प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, वीडियो भेजेंगे सीएम से लगाई गुहार

आंध्र प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के स्कूली बच्चे

स्कूल के बच्चों ने सोशल मीडिया (सोशल मीडिया) पर एक वीडियो जारी कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (सीएम नीतीश कुमार) से मदद की मांग की है। बच्चे और उनकी परिजन सरकार से किसी भी तरह की व्यवस्था कर आंध्र प्रदेश (आंध्र प्रदेश) से अपने घर पहुंचाने की मदद मांग रहे हैं।

भोजपुर / पटना। दोना (कोरोना महामारी) के कहर ने आमजन जीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है। देश में लॉकडाउन (लॉकडाउन) की वजह से कई लोग दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं, इसके बीच इसकी अवधि को बहुत कम दिया गया है। इस लॉकडाउन में बिहार के भोजपुर (भोजपुर) सहित अलग-अलग जिलों के करीब दो सौ स्कूली बच्चे और उनके परिजन भी आंध्र प्रदेश में फंसे हुए हैं। बच्चों के साथ उनके परिजन काफी चिंतित हैं।

सोशल मीडिया में जारी किया गया वीडियो

इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की मांग की है। बच्चे और उनकी परिजन सरकार से किसी तरह की व्यवस्था कर आंध्र प्रदेश से अपने घर पहुंचाने की मदद मांग रहे हैं। लॉक डाउन में फंसे ये बच्चे आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा विश्वशांति स्कूल के बताये जा रहे हैं। बच्चों और उनके परिजनों द्वारा वीडियो जारी करने के बाद से ही उनके परिवार वाले काफी डरे सहमें हुए हैं। आरा शहर के नवादा थाना के रामनगर निवासी संजीव कुमार की पुत्री दिव्या आंध्र प्रदेश के विश्वशांति स्कूल में 9 वी कक्षा की छात्रा है।

आरा के अभिभावकों ने सरकार से की मार्मिक अपील कीदिव्या चार साल से इसी स्कूल में पढ़ रही है। वैसे ही आरा के पकड़ी मुहल्ला निवासी सुनील पाल की पुत्री अमीषा, अनिल केशरी की पुत्री श्रुति जैसे 40 से ज्यादा बच्चे आंध्र प्रदेश के विश्व शांति स्कूल में छुट्टी के बाद से फंसे हुए हैं। परिवार के लोगों का मानना ​​है कि बच्चे बहुत छोटे हैं और वो अब स्कूल की छुट्टी होने के कारण घर आना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह घर आने में सक्षम नहीं है। इसको लेकर वो रो भी रहे हैं। हम लोग बच्चों को लेकर काफी चितिंत है। अभिभावकों ने कहा कि सरकार से हाथ जोड़कर हम बार-बार प्रार्थना कर रहे हैं कि किसी भी तरह हमारे बच्चों को सरकार सकुशल घर तक दे दे ताकि वह अपने माँ बाप के पास आ सके।

रिपोर्ट- प्रदर्शन प्रकाश

ये भी पढ़ें- निजामुद्दीन के बाद बिहार के मरकज ने बढ़ाई परेशानी, नालंदा में जुटे थे 640 जमाती

ये भी पढ़ें- कोरोना के हॉटस्पॉट सीवान स्थित कोरेंटाइन सेंटर में व्यक्ति की मौत

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए पटना से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 15 अप्रैल, 2020, 3:34 PM IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->



[ad_2]

Source link