बिहार: COVID-19 की रोकथाम को अभियान में जुटे BDO और पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक

[ad_1]

बिहार: COVID-19 की रोकथाम को अभियान में जुटे BDO और पुलिस टीम पर हमला, दो की हालत नाजुक

बिहार के मोतिहारी में हुए हमले में जख्मी दारोगा

हमले की ये घटना मोतिहारी (मोतिहारी) के हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला चौक की है। इस घटना में उपद्रवियों ने हरसिद्धि के बीडीओ (बीडीओ) सुनील कुमार की गाड़ी को भी हाथ कर दिया।

मोतिहारी। इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के मोतिहारी (मोतिहारी) से आ रही है जहां असामाजिक तत्वों ने कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान में जुटे बीडीओ (BDO) और पुलिसकर्मियों की जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में बीडीओ सहित तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं, जिनमें से दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को मोतिहारी के अरेराज स्थित रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

महादलित टोला की घटना

हमले की ये घटना हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला चौक की है। वास्तव में प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि जपाकड़ के महादलित बस्ती में कोरोना बन्दी के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है जिसके बाद डीएम के विशेष आदेश पर हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार पुलिस बल के साथ गांव में जानकारीुकता चौपाल लगाने पहुंचे जहां गांव में पहुंचते हैं। हीं ग्रामीणों ने टीम पर हमला बोल दिया।

कई लोगों ने भागकर बचाई अपनी जानहमले में ग्रामीणों ने जमकर पत्थर चलाये जिसके बाद टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई। राहुल अस्पताल पहुंचे अरेराज के एसपीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जपाकड़ गांव में डीएम के आदेशानुसार आज कोरोना बन्दी के नियमों की जानकारी देने के साथ ग्रामीणों को एईएस से भी आरक्षण की जानकारी दी थी। इसके लिए चौपाल का आयोजन किया गया था जहां ग्रामीणों ने एकजुट होकर बीडीओ को घेरने का प्रयास किया था।

गाड़ी को भी किया

बीडीओ की सूचना पर अरेराज एसडीओ दलबल के साथ पहुंचे जहां हमला किया गया। अरेराज एसडीएम ने बताया कि उनके अंगरक्षक सहित कई लोगों को गम्भीर चोटे आयी हैं साथ ही पांच लोगों को हल्की चोटों है। बीडीओन्स के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी टीम थी, जिन्हें सुरक्षित निकाला गया था। इस घटना में उपद्रवियों ने हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार की गाड़ी को भी बहुत कर दिया

पहली बार हमला नहीं हुआ

आपको बता दें कि कोरोनावायरस की रोकथाम में लगे पुलिसकर्मियों और प्रशासन के अधिकारियों पर सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी हमले की खबरें आई हैं। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में जुटे प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों पर हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री चिंता जता चुके हैं। इसके बावजूद असामाजिक तत्वों की हरकतें नहीं थम रही हैं।

इनपुट- मुकेश सिन्हा

ये भी पढ़ें- गोपालगंज के पीडीएस विभाग को डीएम ने अनाज चुराते रंगे हाथों पकड़ा, एफआईआर दर्ज की

ये भी पढ़ें- अपनी ही सरकार के मुलाजिमों पर भड़के जेडीयू विधायक, ‘कफ़न थाने’ को बताया

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए मोतिहारी से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 15 अप्रैल, 2020, 1:30 अपराह्न IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->



[ad_2]

Source link