बिहार: सीएम के गृह जिले में भी कोरोना का कहर, दुबई से आए व्यक्ति ने चार को किया था

[ad_1]

बिहार: सीएम के गृह जिले में भी कोरोना का कहर, दुबई से आए व्यक्ति ने चार को किया था

बिहार के नालंदा में कोरोना का मरीज मिलने के बाद सील किया गया मोहल्ला

नालंदा के उस मोहल्ले की सभी गलियां सील कर दी गई हैं और शो पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि लोग इधर-उधर भाग नहीं सकते और ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुश करने से रोका जा सके। जिले में जहां सुरक्षा व्यवस्था एपिसोड कर दी गई है वहां अब तक नगरनौसा में एक, सिलाव में एक और बिहारशरीफ शहर में 4 मरीज कोरोनो के मिले हैं।

नालंदा। बिहार में कोरोना (कोरोना महामारी) के खतरे से सीएम नीतीश कुमार (सीएम नीतीश कुमार) का गृह जिला भी अछूता नहीं है। नालंदा जिले के बिहारशरीफ शहर में पिछले दो दिनों से कोरोना के मरीज मिलने से लोगों मे हड़कंप मच गया है और लोग काफी भयभीत नजर आ रहे हैं। बिहारशरीफ शहर के एक मोहल्ले में एक ही परिवार के चार लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट (कोरोना पॉजिटिव) पॉजिटिव आने के बाद मोहल्ले वासियों सहित जिले भर के लोग काफी भयभीत हैं। हालांकि जिला प्रशासन लगातार इस मामले पर नजर बनाए हुए है।

छह मरीज में चार एक ही घर के

नालंदा के उस मोहल्ले की सभी गलियां सील कर दी गई हैं और शो पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि लोग इधर-उधर भाग नहीं सकते और ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुश करने से रोका जा सके। जिले में जहां सुरक्षा व्यवस्था एपिसोड कर दी गई है वहां अब तक नगरनौसा में एक, सिलाव में एक और बिहारशरीफ शहर में 4 मरीज कोरोनो के मिले हैं। नालंदा जिले की बात करें तो इस जिले में छह मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिस परिवार के चार लोगों को कोरोना हुआ है उनमें से एक व्यक्ति दुबई से बिहारशरीफ आया था और घर में छिपकर रह रहा था। उसे जिला प्रशासन ने गोपनीय तरीके से काफी मशक्कत करने के बाद खोज निकाला।

अब तक 309 लोगों की हुई जांचजिले में कोरोना संक्रमण जांच के लिए अब तक कुल 309 लोगों का ब्लड सैंपल भेजा गया है जिसमें 249 लोगो की जांच निगेटिव आई है, जबकि दो महिलाओं सहित 06 लोगों की जांच पॉजिटिव आई है। अभी 54 लोगो की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। अगर इस 54 रिपोर्ट में तीन रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई तो जिला प्रशासन के लिए कोरोना ट्रांसफर की बढ़ती संख्या एक चुनौती से कम नहीं होगी। इधर स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना की टेस्ट के लिए दिनरात लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच कर रहा है, जिससे जिले के लोगों को जल्द ही जल्द राहत मिल सके।

ये भी पढ़ें- निजामुद्दीन के बाद बिहार के मरकज ने बढ़ाई परेशानी, नालंदा में जुटे थे 640 जमाती

ये भी पढ़ें- बिहार के इस गांव को नहीं है कोरोना का डर, देवता मानकर पूजे जाते हैं चमगादड़

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए नालंदा से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 15 अप्रैल, 2020, 4:31 अपराह्न आईएसटी


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->



[ad_2]

Source link