बिहार: इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के 40 जमाती भेजे गए जेल, छिपाई जानकारी थी

[ad_1]

बिहार: इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के 40 जमाती भेजे गए जेल, छिपाई जानकारी थी

अररिया के तबलीगी जमाकर्ताओं को जेल ले जाती पुलिस

सोमवार को पटना में तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जेल भी भेजा गया था। बिहार के 4 जिले से 40 जमाती गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं।

पटना। कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम को लेकर बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने तब्लीगी जमात (तब्लीगी समूह) से जुड़े 40 लोगों सहित 49 विदेशियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उनके खिलाफ वीजा नियमों का उल्लघंन करते हुए गैरकानूनी तरीके से देश में धर्म प्रचार का आरोप है और अब उन्हें कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना होगा।

विदेशी अधिनियम के उल्लंघन मामले में अररिया के जामा मस्जिद में क्वारंटाइन कर रखे गए 9 मलेशियाई नागरिक और नरपतगंज की रिग्रेशन पंचायत में क्वारंटाइन कर रखे गए 9 बांग्लादेशी और धरमपुर मोहल्ले से पकड़े गए जलीगी जमात के 9 बांग्लादेशी नागरिकों को जेल भेज दिया गया है।

एक अप्रैल को पकड़े गए जमा थे

बता दें कि अररिया में इन बांग्लादेशी नागरिकों को इसी महीने एक अप्रैल को पकड़ा गया था। इसके बाद उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया था। वहीं, किशनगंज में 11 लोगों को वीजा नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इनमें से एक मलेशिया और 10 इंडोनेशिया के नागरिक हैं।बार्क में 11 पकड़े गए

मंगलवार को ही बक्सर के नए भोजपुर ओपी क्षेत्र की मस्जिद से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 14 लोगों में 11 विदेशियों को 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखने के बाद जेल भेज दिया गया। बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के अनुसार नए भोजपुर मस्जिद में पकड़े गए जमात के 14 लोगों में तीन मुंबई के और अन्य 11 लोग में 4 मलेशिया और 7 इंडोनेशिया के निवासी थे।

समस्तीपुर में 9 गिरफ्तार

इधर, समस्तीपुर के धर्मपुर मोहल्ले से 14 दिन पहले पकड़े गए 9 बांग्लादेशी जमाकर्ताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शहर के एक पूर्वानुमान हाउस में क्वारंटाइन का समय पूरा होते ही पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया। किशनगंज में 11 विदेशी नागरिकों को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इनमें से 10 इंडोनेशिया और एक मलेशिया का नागरिक है। गौरतलब है कि इन लोगों के स्थानीय धार्मिक स्थल पर लोगों की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। वहीं, सोमवार को पटना में तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जेल भी भेजा गया था।

कहां कितनी जमाती पकड़ी गई

अररिया – 9 पकड़े गए। इनमें से 8 मलेशिया और 1 आस्ट्रेलिया का नागरिक है।

बक्सर – 11 पकड़े गए। ये 4 मलेशिया और 7 इंडोनेशिया के हैं।

समस्तीपुर – 9 पकड़े गए। ये सभी बांग्लादेश से आए हैं।

किशनगंज – 11 पकड़े गए। इनमें इंडोनेशिया के 10 और मलेशिया के 1 नागरिक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

COVID-19: पल्स पोलियो की तर्ज पर कोरोना के लिए चलेगा डोर टू डोर स्क्रीनिंग अभियान, इन चार जिलों का फोकस

VIDEO: पिता लालू यादव को याद करके रो पड़े तेजप्रताप, कहा- मिस यू पापा … अब लौट आओ

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए अररिया से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 15 अप्रैल, 2020, 9:02 AM IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->



[ad_2]

Source link